Navjot Singh Sidhu says Rahul Gandhi Is My Captain on Kartarpur Corridor – जब नवजोत सिंह सिद्धू बोले

0
25

खास बातें

  1. मेरे कैप्टन तो राहुल गांधी हैं: नवजोत सिंह सिद्धू
  2. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अमरिंदर सिंह उनके पिता जैसे हैं.
  3. सिद्धू करतार गलियारे के आधारशिला में भाग लेने गये थे पाकिस्तान.

नई दिल्ली: करतारपुर कॉरिडोर के आधारशीला कार्यक्रम में शिरकत करने और खालिस्तानी गोपाल चावला के साथ फोटो को लेकर विवादों में चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने शुक्रवार को सफाई दी. पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी थे, जिन्होंने उन्हें करतारपुर गलियारे के आधारशिला समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान भेजा. नवजोत सिंह सिद्धू ने हैदराबाद में एक प्रेसवार्ता में पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए कहा, “मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं. उन्होंने जहां जरूरत लगी, मुझे हर जगह भेजा.”

नवजोत सिंह सिद्धू ने बताई वजह, आखिर क्यों कैप्टन अमरिंदर सिंह की बात को दरकिनार कर गए पाकिस्तान 

जब यह पूछा गया कि उन्होंने पाकिस्तान जाने के लेकर अपने कैप्टन की सलाह अनसुनी क्यों की, तब उन्होंने कहा, “आप किस कैप्टन की बात कर रहे हैं. ओह. कैप्टन अमरिंदर सिंह. वे आर्मी कैप्टन हैं. मेरे कैप्टन राहुल गांधी हैं. कैप्टन के कैप्टन भी राहुल गांधी हैं.” पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आयोजन में भाग लेने के पाकिस्तान के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया था और कहा था कि वह भारत में आतंकवाद को समर्थन जारी रख रहा है. कहा जाता है कि वे सिद्धू के वहां जाने से भी खुश नहीं थे. 


नवजोत सिंह सिद्धू ने हालांकि कहा कि अमरिंदर सिंह उनके पिता जैसे हैं. पाकिस्तान से गुरुवार को लौटे सिद्धू ने कहा, “वे मुख्यमंत्री हैं और हमारे बॉस हैं. यह पहली बार नहीं है कि जब बिना सूचना के गया था. पिछली बार जब मैं वहां (पाकिस्तान) गया था, तो मैंने कहा था कि मैं फिर से लोगों के लिए आऊंगा.”

आतंकी हाफिज सईद के करीबी खालिस्तान समर्थक चावला के साथ दिखे सिद्धू, सरकार बोली- जोश में होश नहीं खोना चाहिए

सिद्धू बुधवार को करतार गलियारे के आधारशिला समारोह में भाग लेने पाकिस्तान गए थे, जिसमें भारत को लोगों को करतारपुर साहिब गुरुद्वारा तक वीजा मुक्त पहुंच हासिल होगा. उन्होंने यात्रा के दौरान खालिस्तान समर्थक तत्वों के साथ तस्वीरें वायरल होने के सवाल पर कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का आरोप है. वे तो आरोप लगाएंगे ही. 

करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास पर सिद्धू बोले- मेरे यार, दिलदार इमरान खान का शुक्रिया

टिप्पणियां


उन्होंने कहा, “जब मैं पाकिस्तान में होता हूं तो हर रोज 10,000 लोग मेरे पास सेल्फी के लिए आते हैं. मैं कैसे जान सकता हूं कि कौन चावला और चीमा है.” उन्होंने कहा कि ये लोग हरसिमरत और लोंगोंवाल के साथ भी थे. उन्होंने कहा, “वे वहां हर जगह मौजूद थे. इसलिए मैं कैसे जानता कि वे कौन हैं? यह बिल्कुल बकवास बात है.”

उन्होंने केंद्रीय मंत्री के आरोप पर कहा, “मैं यहां लोकप्रिय हूं. मैने छह चुनाव जीते हैं. स्मृति ईरानी से पूछिए कि वे कितने चुनाव जीती हैं.” (इनपुट आईएएनएस से)

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here