Jwala Guttas Name Missing In Voter List Chief Electoral Officer of Telangana Replied

0
15
नई दिल्ली: तेलंगाना विधानसभा चुनाव में वोटिंग लिस्ट में नाम न होने की वजह से अपने मत का प्रयोग न करने वालीं बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने गुस्से का इजहार किया. तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा का नाम 2016 से निर्वाचन सूची से गायब है. बता दें कि ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर आरोप लगाया था कि उनका नाम मतदाताओं की सूची से गायब है और उसकी वजह से वह राज्य में शुक्रवार के विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं कर पाई थीं. 

वोटर लिस्ट से ज्वाला गुट्टा का नाम गायब, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- ‘यह पूरे देश में हो रहा है’

तेलंगाना के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रजत कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ‘मैं उनके साथ सहानुभूति व्यक्त करता हूं. असल में, उनका नाम 2016 से निर्वाचन सूची से गायब है. इसलिए, 2016, 2017, 2018 में उनका नाम नहीं जुड़ पाया. हम इसमें सुधार करेंगे.’

दरअसल, तेलंगाना के हैदराबाद में वोटर्स लिस्ट में अपना नाम नहीं होने की वजह से बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा वोट नहीं डाल पाईं और उन्होंने चुनाव की प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए हैं. बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा ने ट्विटर पर लिखा- ‘ऑनलाइन चेक किया तो मेरा नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, इसे देखकर मैं हैरान हूं.’ हालांकि, उन्होंने एक और ट्वीट किया – ‘चुनाव किस तरह सही हो सकता है जब मेरा नाम ही वोटिंग लिस्ट से गायब है.’ ज्वाला को वोट न डाल पाने से गुस्सा आया और यही वजह है कि उन्होंने गुस्से वाला इमोजी भी बनाया. 

Exit Polls: कांग्रेस राजस्थान में किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, MP और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंसी बीजेपी, 10 बातें

ज्वाला गुट्टा के इस ट्वीट को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शेयर किया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह पूरे देशभर में हो रहा है. दरअसल, ज्वाला गुट्टा ने ऑनलाइन चेक भी किया और पोलिंग बूथ पर भी गईं. बता दें कि हैदराबाद (तेलंगाना) से संबंध रखती हैं. उनका जन्म बर्धा में हुआ. 

राहुल गांधी के इंटरव्यू को बीजेपी ने बताया ‘पेड न्यूज’, चुनाव आयोग से की शिकायत

टिप्पणियां


गौरतलब है कि राजस्थान के साथ-साथ तेलंगाना में शुक्रवार को वोट डाले गए. तेलंगाना में केसीआर की तेलंगाना राष्ट्र समति, कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन और बीजेपी में त्रिकोणीय मुकाबला है. बता दें कि तेलंगाना की 119 और राजस्थान की 199 सीटों के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं, जिसका परिणाम 11 दिसंबर को आएगा. 

VIDEO – 2019 का सेमीफाइनल: खुद का प्रदेश जल रहा है, सीएम योगी कर रहे हैं दूसरे राज्यों में रैलियां

 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here