Congresss G N Reddy says we can go with AIMIM if they want in Telangana

0
16
नई दिल्ली: तेलंगाना में नतीजों से पहले चुनावी हलचल तेज है. भारतीय जनता पार्टी से लेकर कांग्रेस तक सभी अपनी-अपनी राजनीतिक गोटियां सेट करने की जुगत में लग गई हैं. एग्जिट पोल के ऐलान के बाद नतीजों की संभावनाओं को ध्यान में रखकर सभी पार्टियां विकल्पों पर विचार कर रही हैं. बीजेपी ने यह दावा किया है कि अगर किसी पार्टी को राज्य में स्पष्ट बहुमत नहीं मिलते हैं तो उनकी पार्टी टीआरएस के साथ मिलकर सरकार में शामिल हो सकती है. इस ऐलान के बाद कांग्रेस ने भी अपना पासा फेंका है और कहा कि उसे भी सरकार बनाने के लिए ऑल इंडिया मज्लिस ए इतेहदुल मुसलिमीन आनी ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ जाने से कोई दिक्कत नहीं है. 

Assembly elections 2018 Exit Polls: छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर, राजस्थान में कांग्रेस सरदार, मध्य प्रदेश में फंसी बीजेपी, तेलंगाना में न बीजेपी न कांग्रेस


कांग्रेस नेता जीएन रेड्डी ने कहा है कि ‘हमारे देश में कोई भी पार्टी परमानेंट दोस्त या दुश्मन नहीं होती, अगर टीआरएस भाजपा के साथ जा सकती है तो ऑल इंडिया मज्लिस ए इतेहदुल मुसलिमीन यानी एआईएमआईएम भी हमारे साथ आ सकती है, अगर वह चाहे तो.’  मतलब बीजेपी के बाद अब कांग्रेस का भी इशारा साफ है कि वह भी गठबंधन कर सत्ता में आना चाहती है. बता दें कि तेलंगाना में इससे पहले टीआरएस की सरकार थी और केसीआर मुख्यमंत्री थे.

 

Exit Polls: कांग्रेस राजस्थान में किसे बनाएगी मुख्यमंत्री, MP और छत्तीसगढ़ में बुरी तरह फंसी बीजेपी, 10 बातें

दरअसल, तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ‘तेलंगाना में बीजेपी के बिना सरकार नहीं बन सकती. अगर किसी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलते हैं, तो ऐसी स्थिति में बीजेपी सरकार का हिस्सा होगी. हम कांग्रेस या एआईएमआईएम को समर्थन नहीं देंगे, मगर अन्य विकल्प खुले हुए हैं. अपने हाई कमांड से चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा.’ बता दें कि राज्य में चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे और उसके बाद ही तस्वीर स्पष्ट होगी कि वहां किसकी सरकार बनेगी. 

राहुल गांधी के इंटरव्यू को बीजेपी ने बताया ‘पेड न्यूज’, चुनाव आयोग से की शिकायत

बहरहाल, एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताहिक, तेलंगाना में टीआरएस फिर से वापसी करती दिख रही है. टीआरएस को 67 सीटें, कांग्रेस को 39 और बीजेपी को 5 सीटें मिलती दिख रही है. वहीं अन्य के खाते में 8 सीटें गई हैं. बता दें कि यहां बहुमत के लिए 60 सीटों की जरूरत होती है और कुल विधानसभा सीटों की संख्या 119 है. इतना ही नहीं, अन्य चैनलों के एग्जिट पोल के परिणामों में तेलंगाना में सत्ताधारी, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को सत्ता में बरकरार रहने की संभावना जताई गई है. इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एक्जिट पोल में 119 सदस्यीय विधानसभा में टीआरएस को 79-91 सीटें दी गई हैं, जबकि कांग्रेस नेतृत्व वाले गठबंधन को 21-33 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन एआईएमआईएम को 4-7 सीटें और भाजपा को 1-3 सीटें दी गई हैं.

तेलंगाना बीजेपी के बाद कांग्रेस के भी बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा तेलंगाना में सत्ता से दूर नहीं रहना चाहती है. बता दें कि एग्जिट पोल में टीआरएस सबसे बड़ी पार्टी है. 

टिप्पणियां

VIDEO: NDTV का पोल ऑफ एग्जिट पोल्स: जानें कहां बनेगी किसकी सरकार 



Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here