Bhawan-Bhairon Passenger Ropeway Inaugurated For Vaishno Devi Pilgrims – अब वैष्णो देवी से भैरो मंदिर तक रोप-वे के जरिये सिर्फ 3 मिनट में पहुंच सकेंगे, जानें

0
7
जम्मू:

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को भवन-भैरों यात्री रोप-वे सेवा का ई-उद्घाटन किया. 85 करोड़ रूपए की लागत वाली इस सेवा से प्रसिद्ध वैष्णो देवी मंदिर के तीर्थयात्रियों को सहूलियत होगी. राज्यपाल मलिक श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं. एक आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार मलिक ने यहां राज भवन में एक समारोह में यह अत्याधुनिक सेवा का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि रोपवे की सुविधा शुरू होने से भवन और भैरों मंदिर के बीच यात्रा का समय एक घंटा से घटकर सिर्फ तीन मिनट रह जाएगा.

वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों की संख्या तय करने से SC का इनकार, कहा- लोग श्रद्धा और आस्था से जाते हैं

टिप्पणियां

प्रवक्ता के अनुसार बोर्ड ने टिकट की कीमत कम रखने का फैसला किया है. टिकट की कीमत 100 रुपये प्रति यात्री होगी. राज्यपाल ने इस मेगा परियोजना को वास्तविकता में बदलने वाले अधिकारियों की इंजीनियरों के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने परियोजना के सुरक्षा पहलु का जिक्र करते हुए कहा कि बचाव और राहत तैयारियां अंतरराष्ट्रीय स्तर की होनी चाहिए. प्रवक्ता के अनुसार रोपवे की क्षमता 800 यात्री प्रति घंटा है. रोपवे के कैबिन और कई उपकरण स्विट्जरलैंड से आयात किए गए हैं.

 वैष्णो देवी में प्रदूषण : सुप्रीम कोर्ट ने श्राइन बोर्ड और राज्य सरकार को संरक्षण करने के लिए कहा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here