In Grand Alliance, RLSP may get four seats

0
12
पटना:

बिहार में विपक्ष का ‘महागठबंधन’ (Mahagathbandhan) पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को आगामी लोकसभा चुनाव में चार सीटें देने पर राजी हो गया है. यह भाजपा नीत-राजग द्वारा उसे पेशकश की गई सीटों की दोगुनी संख्या है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न उजागर करने के अनुरोध पर कहा कि कुशवाहा ने कांग्रेस के साथ बातचीत करने के बाद रांची में राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मुलाकात की थी, जिसके बाद समझौते को अंतिम रूप दिया गया. महागठबंधन में राजद और कांग्रेस अहम घटक हैं. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) भी इस महागठबंधन का हिस्सा हैं.

लालू यादव से मिल तेजस्वी-कुशवाहा ने बनाई महागठबंधन की रणनीति, खरमास के बाद होगा सीटों का ऐलान

आरएलएसपी नेता ने कहा कि सभी सीटों के बंटवारे के बारे में आधिकारिक घोषणा 14 जनवरी के बाद की जाएगी जब खरमास का महीना खत्म हो जाएगा. इस महीने में कोई शुभ कार्य नहीं करते हैं. लेकिन हम यह पुष्टि कर सकते हैं कि आरएलएसपी को काराकाट की सीट दी गई है, जहां से कुशवाहा सांसद हैं. इसके अलावा मोतिहारी, गोपालगंज की सीट भी दी गई है.

NDA से अलग होने पर टूट की कगार पर कुशवाहा की RLSP, अब ‘सेनापति’ ने पार्टी छोड़ थामा JDU का दामन

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हम चौथी सीट के बारे में बातचीत कर रहे हैं, जहां से हमारे मौजूदा सांसद राम कुमार शर्मा चुनाव लड़ेंगे. शर्मा फिलहाल सीतामढ़ी से सांसद हैं. झारखंड से कुशवाहा के करीबी सहयोगी और आरएलएसपी के कार्यवाहक अध्यक्ष नागमणि के लिए एक सीट की मांग की जा रही है. बता दें कि कुशावाहा ने हाल में राजग से अपना नाता तोड़कर महागठबंधन का दामन थाम लिया था. उन्होंने केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया था.

VIDEO: एनडीए से क्यों अलग हुए कुशवाहा?

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here