Top 5 News Politics on Rafale Deal Bulandshashar Voilance main accused yogesh raj arrest

0
14
नई दिल्ली:

राफेल विमान सौदे मामले में  बुधवार को लोकसभा में विपक्ष और सरकार में आर-पार की जंग हुई. गुरुवार को भी सदन में इसकी गूंज सुनने के आसार जताए जा रहे हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से सवाल पूछते हुए उन्हें सीधी बहस की चुनौती दी है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है, बुलंदशहर हिंसा का मुख्य आरोपी योगेश राज पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. सबरी माला में दो महिलाओं (जिनकी उम्र 50 साल से कम है) के प्रवेश के बाद तनाव बढ़ गया है. प्रदर्शन जारी है जिसमें एक महिला की मौत की भी जानकारी सामने आ रही है. वहीं बात करें खेल की तो आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच सिडनी ग्राउंड पर खेला जा रहा है. चायकाल के बाद का खेल अभी जारी है. इसके अलावा मनोरंजन जगत में सिंबा फिल्म की कमाई सुर्खियों में बनी हुई है. रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म ‘सिम्बा’ ने छह दिन में बॉक्स ऑफिस पर ‘138’ करोड़ रु. की कमाई कर चुकी है.

1.अरुण जेटली का राहुल गांधी पर हमला

nf7njob8

 वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है. इस बार उन्होंने राहुल पर निशाना साधने के लिए टि्वटर का सहारा लिया है. उन्होंने कहा कि ‘आपातकाल की तानाशाह’ के पोते ने अपना असली डीएनए दिखा दिया. उन्होंने यह निशाना न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए पीएम मोदी के इंटरव्यू को लेकर राहुल द्वारा उठाए गए सवालों को लेकर साधा है. पढ़ें पूरी खबर 

2. बुलंदशहर हिंसा: मुख्य आरोपी योगेश राज गिरफ्तार 

a48qqf9

 गोकशी की अफवाह के बाद बुलंदशहर  में फैली हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज (Yogesh Raj) को उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. योगेश राज को स्याना हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था. वह बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद से फरार था. पुलिस ने योगेश को बीती रात गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि योगेश राज की गिरफ्तारी नेताओं की सहयोग के बाद हुई है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक उसकी गिरफ्तारी का खुलासा नहीं किया है. बताया जा रहा है कि एसएसपी योगेश राज की गिरफ्तार पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं.

3. सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री के खिलाफ आज केरल बंद

njbp3fso

केरल के सबरीमाला मंदिर में सैकड़ों साल से चली आ रही परंपरा उस वक्त टूट गई, जब करीब 40 साल की उम्र वाली दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश कर एक नया इतिहास रच दिया. दरअसल, सबरीमाला में बुधवार के तड़के करीब 40 वर्ष की दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश किया और भगवान अयप्पा के दर्शन किए, जिसके बाद से ही बवाल मच गया है. मंदिर समिति इसके खिलाफ में खड़ा है, वहीं सरकार महिलाओं के पक्ष में. दो महिलाओं के प्रवेश के बाद काफी प्रदर्शन हुआ था. सीपीआईएम और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई, जिसमें एक 55 वर्ष के बरीमाला कर्म समिति के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई.

4. IND vs AUS, 4th Test, Day 1 LIVE

og1h41lg

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस टेस्ट को जीतकर भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का एक सुनहरा मौका है. भारतीय टीम इस सीरीज में अभी 2-1 से आगे चल रही है.

5. Simmba Box Office Collection Day 6: रणवीर सिंह-सारा अली खान की ‘सिम्बा’ सुपरहिट

dvnfhhp

 रोहित शेट्टी और रणवीर सिंह  की ‘सिम्बा का बॉक्स ऑफिस पर कहर जारी है. रोहित शेट्टी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर हैं और मसाला फिल्में उनसे बेहतर कोई और नहीं बना सकता. अजय देवगन और शाहरुख खान के साथ सुपरहिट फिल्में देने के बाद रोहित शेट्टी ने ‘सिम्बा’ में रणवीर सिंह को कास्ट किया, और उनका ये फैसला भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार नतीजे दे रहा है. 

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here