Tejashwi Yadavs initiative to connect youth in Delhi, plan for March till Rashtrapati Bhavan on January 9

0
11
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने दिल्ली मे भी अपनी ताक़त दिखाने के लिए ताक़त झोंकने का फ़ैसला कर लिया है. राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव के जेल जाने से संगठन मे आई कमी को दूर करने के लिए बिहार को पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  लगातार कोशिश कर रहे है कि संगठन को दिल्ली मे दोबारा से ज़िंदा किया जाये. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav)  की कोशिश है कि युवा जनता दल को पूरी तरीक़े से सक्रिय किया जाये . इसलिए उन्होंने युवा राजद के अध्यक्ष सह भागलपुर से सांसद बुलो मंडल को पूरी तरीक़े से मैदान मे उतरने का हुकुम सुना दिया है. और उनके सहयोग के लिए राजद राज्यसभा सांसद मनोज झा सहित राष्ट्रीय प्रवक्ता सह दिल्ली विश्वविघालय के प्रो नवल किशोर को लगाया गया है. सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों मे पूरी दिल्ली मे जगह जगह जनसभाओं का दौर शुरू होंगे ताकि लोग राजद से जुड़ सकते. उनका फ़ोकस दिल्ली मे बिहार के रह रहे लोगो को साथ जोड़ने का भी है. जिसके लिए उन्हें दिल्ली मे एक युवा नेता की तलाश थी जो इस कार्य को बखुबी निभाने मे सक्षम साबित हो सके.

यह भी पढ़ें: बिहार : तेजस्वी यादव की तेजप्रताप यादव को सलाह, कैमरे के सामने ही सीट बांट लें!

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के तेज़ तर्रार नेता मिरान हैदर पर दावँ लगाते हुए तेजस्वी यादव के सलाह मशवरा के बाद दिल्ली का युवा प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई. सूत्रों के अनुसार मिरान हैदर के साथ की गई गोपनीय बैठक में उनको तत्कालिक प्रभाव से सक्रिय होने का हुकुम सुना दिया गया, और इस कार्य के लिए पार्टी की तरफ़ से तन, मन, घन से सहयोग करने का आश्वासन भी दिया गया , और उनको दिल्ली में जनसभा , रैली और धरना प्रदर्शन के लिए कार्यकर्ताओं की टीम बनाने के लिए कह दिया गया. तेजस्वी यादव के साथ की गई बैठक के बाद दिल्ली में युवा राजद सक्रिय हो गया और पहली बैठकर मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा ओखला में 2 जनवरी 2019 में जनसभा की शुरूआत करके की गई, इस जनसभा में राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफ़ेसर नवल किशोर के साथ बिहार युवा प्रदेश अघयक्ष भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें: बिहार में बीजेपी के सत्ता में सहयोगी बनने के बाद से मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ीं : तेजस्वी यादव

ताबड़तोड़ जनसभा के दौर मे 6 जनवरी को राजसभा सांसद मनोज झा के साथ युवा राजद के राष्ट्रीय अघयक्ष सांसद बुलो मंडल के साथ अन्य वरिष्ठ लोगो के आने की सम्भावना है. राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफ़ेसर नवल किशोर एनडीटीवी से कहा कि  मोदी सरकार लालू यादव की धर्म निरपेक्ष और समाजिक न्याय की संघर्ष से बढ़ते जनाधार से इतना डर चुकी है की उससे डर है कि 2019 में बीजेपी का केंद्र से सफाया न हो जाये, इसलिए सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर लालू यादव को गलत आरोपों में फंसा कर जेल में डाले हुए है. लेकिन देश के युवा मोदी सरकार को अत्यचार को देख कर खामोश नही बैठने वाले है इसलिए युवाओ ने निर्णय लिया है कि 9 जनवरी को युवा राजद का जंतर मंतर पे हो रहे विशाल धरने में पहुच कर इस सरकार और इसकी साज़िशों के खिलाफ आवाज़ उठाएंगे.

यह भी पढ़ें: तेजप्रताप यादव ने माना, घर दिलाने में नीतीश कुमार ने की मदद, कहा- उनसे मेरे व्यक्तिगत संबंध

दिल्ली युवा राजद अध्यक्ष मिरान हैदर एनडीटीवी से बात करते हुए कहते है कि उनकी कोशिश रहेगी कि दिल्ली मे आगामी चुनाव मे युवा राजद की भी अहम भूमिका हो. उन्होंने आगे कहा कि लालू जी को फसाने की घिनौनी साज़िश के पर्दाफाश होने पे नीतीश मोदी के खिलाफ युवा राजद 9 जनवरी को जंतर मंतर पे विशाल धरना और राष्ट्रपति भवन मार्च करेगा जिसमे हज़ारो की तादाद में युवा शामिल होंगे और फ़ासीवादी सरकार की साज़िशों का मुंहतोड़ जवाब देंगे और इंसाफ की लड़ाई को मजबूत करेंगे.

Source

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here